UPSC IES Result 2022 Answer key, Cut off marks, Merit list download

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय अर्थशास्त्र सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2022 में 53 खुले पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने के लिए 24 से 26 जून 2022 तक एक लिखित परीक्षा आयोजित की। कई संभावित उम्मीदवारों ने यूपीएससी आईईएस आईएसएस परीक्षा में भाग लिया। . उम्मीदवार निस्संदेह तलाश करना शुरू कर देंगे UPSC IES Result 2022 ने परीक्षा के समापन के तुरंत बाद अनुमानित तिथि की घोषणा की। यह अनुमान है कि यूपीएससी आईईएस/आईएसएस परीक्षा 2022 का परिणाम (अंक) जुलाई में घोषित किया जाएगा।

UPSC IES Result 2022

प्रारंभिक परीक्षा के पूरा होने के बाद, आयोग मुख्य परीक्षा में जाएगा, और उसके बाद, वे व्यक्तित्व परीक्षण का संचालन करेंगे। UPSC ESE मेन्स परीक्षा की तारीख 26 जून, 2022 निर्धारित की गई है। यह उन उम्मीदवारों के लिए अनिवार्य है जिन्हें इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा 2022 के लिए उपस्थित होने के लिए योग्य घोषित किया गया है। UPSC ESE / IES-2022 परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले आवेदकों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। परीक्षण के समापन के तुरंत बाद, UPSC IES परिणाम 2022 को सार्वजनिक किया जाएगा।

Conducting BodyUnion Public Service Commission
Exam NameUPSC Engineering Services Examination
StreamsMechanical, Electrical, Civil and Electronics Engineering
Exam Date20th February 2022
Type of ExamPrelims & Mains
UPSC IES Result Release Date28 March 2022
Prelims PaperPaper 1 & Paper 2
UPSC ESE Prelims Result DateMarch 2022

परीक्षार्थी यूपीएससी आईईएस आईएसएस 2022 के लिए अपने परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन देख सकते हैं, जिसे www.upsc.gov.in पर देखा जा सकता है। परिणाम घोषित होने के बाद, हम इस पृष्ठ पर भारतीय आर्थिक सेवा और भारतीय सांख्यिकी सेवा परिणाम पीडीएफ दस्तावेजों को डाउनलोड करने के लिए एक लिंक भी शामिल करेंगे। जिन उम्मीदवारों के आवेदन एक साक्षात्कार के लिए चुने गए थे, उनके नाम, रोल नंबर और परिणाम पीडीएफ में दिखाए गए अंक होंगे। UPSC परिणाम 2022 की नवीनतम जानकारी से अपडेट रहने के लिए अक्सर इस वेबसाइट पर जाएँ।

UPSC IES Answer Key 2022

आवेदन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को वहां प्रतिस्पर्धा की डिग्री के बारे में पता था, और परिणामस्वरूप, उन्होंने परीक्षा में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया। यूपीएससी आईईएस उत्तर कुंजी 2022 के पीडीएफ संस्करण के जारी होने की उम्मीद में अब हर कोई अपनी सांस रोक रहा है। इसके अलावा, सरकार के कर्मचारी जुलाई 2022 के अंतिम सप्ताह के दौरान इसे जारी करने की तैयारी कर रहे हैं।

यूपीएससी आईईएस परिणाम

कई व्यक्ति जिन्होंने परीक्षा देने के लिए साइन अप किया था, उन्होंने पहले ही दिखा दिया था कि वे इसे अच्छे रंगों के साथ पास कर सकते हैं। वे अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या पृष्ठ के नीचे दिए गए सीधे लिंक का पालन करके यूपीएससी आईएसएस उत्तर कुंजी 2022 प्राप्त कर सकते हैं। उनके लिए दोनों विकल्प उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों के हित में, हमने उन अनुभागों में रूपरेखा तैयार की है जो एक विस्तृत, चरण-दर-चरण प्रक्रिया के नीचे पाए जा सकते हैं जिनका पालन करके UPSC भारतीय सांख्यिकीय सेवा उत्तर कुंजी 2022 को सफलतापूर्वक प्राप्त किया जा सकता है।

UPSC IES Cut-Off Marks 2022

परीक्षा प्रक्रिया पूरी होने के बाद, 2022 के लिए आधिकारिक IES कट-ऑफ अंक सार्वजनिक किए जाएंगे ताकि आवेदक यह निर्धारित कर सकें कि वे बाद के दौर में आगे बढ़ने के योग्य हैं या नहीं।

एक बार सभी चरणों की परीक्षा पूरी हो जाने के बाद, संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) आईईएस परीक्षा 2022 के लिए आधिकारिक कट-ऑफ अंक upsc.gov.in वेबसाइट पर पीडीएफ फाइल के रूप में जल्दी से प्रकाशित करेगा। जैसे ही इसे उपलब्ध कराया जाता है, संभावित छात्र वेबसाइट से आधिकारिक ईएसई टेस्ट कट-ऑफ डाउनलोड कर सकते हैं। ईएसई प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए आवश्यक न्यूनतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को 26 जून, 2022 को मुख्य परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी।

आप 2022 में आईईएस प्रारंभिक परीक्षा के लिए अनुमानित कट-ऑफ अंक नीचे देख सकते हैं, साथ ही प्रत्येक शाखा के लिए पिछले वर्ष के कट-ऑफ अंक भी देख सकते हैं। इसके अलावा, आपको सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन शाखाओं के लिए पिछले वर्षों की ईएसई परीक्षाओं के लिए मेन्स और फाइनल क्वालिफाइंग अंकों से परिचित होना चाहिए।

UPSC IES Merit List Download 2022

  • ईएसई के लिए प्रारंभिक मेरिट सूची उसी दिन upsc.gov.in पर प्रकाशित की जाएगी जिस दिन परिणाम जारी किया जाएगा।
  • जिन उम्मीदवारों के नाम UPSC ESE प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट 2022 में दिखाई देंगे, उन्हें सूचित किया जाएगा कि उन्हें UPSC ESE मेन्स परीक्षा में भाग लेने के लिए चुना गया है, जो 26 जून, 2022 को होगी।
  • यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स मेरिट लिस्ट 2022 में आपका नाम आने के लिए, आपको नीचे दिखाए गए कट-ऑफ अंकों से अधिक अंक प्राप्त करने होंगे।
  • यदि किसी उम्मीदवार का नाम मेरिट लिस्ट में नहीं है, तो उन्हें मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी।
Official WebsiteClick Here
HomepageClick Here

Leave a Comment