OnePlus Ace Racing Edition Review: Strong Competitor To Redmi Note 11T Pro

वनप्लस के संस्थापक कहते थे कि वे केवल फ्लैगशिप फोन बनाते हैं, लेकिन आर और आरटी श्रृंखला की शुरुआत के बाद से, वनप्लस बजट उत्पादों पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित कर रहा है। कुछ हफ़्ते पहले, हमने संक्षेप में OnePlus ACE पर अपना हाथ रखा । हालाँकि यह डाइमेंशन 8100 मैक्स प्रोसेसर के साथ आता है और 150W तक फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट करता है, लेकिन ‘नेवर सेटल’ स्लोगन और अलर्ट स्लाइडर की कमी ने वनप्लस के कई प्रशंसकों को निराश किया। आज, हम आपके लिए OnePlus ACE रेसिंग एडिशन की समीक्षा लाएंगे , एक ऐसा उत्पाद जो साबित कर सकता है कि ब्रांड ने अभी बसना शुरू किया है।

वनप्लस ऐस रेसिंग – डिज़ाइन

वनप्लस रेसिंग संस्करण समीक्षा 09

OnePlus ACE का डिज़ाइन Realme GT Neo 3 पर आधारित है, जबकि आज का रेसिंग संस्करण OPPO K10 ( समीक्षा ) के लिए एक उपस्थिति प्रतिस्थापन संस्करण है । मापदंडों के संदर्भ में उनके बीच के अंतर को नोटिस करना कठिन है, लेकिन दिखने में, उनके पास एक समान बैक कवर है और ठीक उसी सामग्री से बने हैं। मैट फ़िनिश वाली यह प्लास्टिक सामग्री फ़िंगरप्रिंट को रोकने में बहुत प्रभावी हो सकती है, लेकिन गर्मी अपव्यय के लिए अनुकूल नहीं हो सकती है, जिसे हम बाद में गेमिंग टेस्ट में सत्यापित करेंगे।

वनप्लस रेसिंग एडिशन रिव्यू 23

OnePlus ACE रेसिंग एडिशन का कैमरा मॉड्यूल OPPO K10 जैसा दिखता है । हालांकि वनप्लस ने निचले दाएं कोने में एक सजावटी कैमरा आकार जोड़ा है, यह प्रतीत होता है कि यह एक चार-कैमरा फोन है, फोन में वास्तव में केवल दो लेंस हैं जो वास्तव में दैनिक शूटिंग में काम कर रहे हैं और दूसरा मैक्रो लेंस केवल 2 मेगापिक्सेल का है।

मेरे लिए रेसिंग संस्करण का एकमात्र सकारात्मक विवरण 3.5 मिमी हेडफोन जैक का समर्थन है, मेरा मानना ​​​​है कि बहुत से लोग गेम खेलते समय वायरलेस हेडफ़ोन की उच्च विलंबता के साथ नहीं रखना चाहते हैं, लेकिन दुर्भाग्य से, कोई अन्य ब्रांड नहीं है फ्लैगशिप फोन जो सोनी को छोड़कर 3.5 मिमी हेडफोन जैक का समर्थन करते हैं। इस बिंदु पर, रेसिंग मॉडल अच्छा दिखता है।

वनप्लस ऐस रेसिंग – डिस्प्ले

वनप्लस ऐस बनाम ऐस रेसिंग
वनप्लस रेसिंग संस्करण समीक्षा 07

OnePlus ACE रेसिंग एडिशन में 1080P 120Hz LCD स्क्रीन है। नतीजतन, इसमें एक व्यापक ठोड़ी, साथ ही व्यापक स्क्रीन बेज़ेल्स और एक बड़ा छेद-पंच फ्रंट कैमरा है। और इन-स्क्रीन फ़िंगरप्रिंट पहचान को एक फ़िंगरप्रिंट रीडर के रूप में सेवारत एक साइड रिकग्निशन बटन द्वारा भी बदल दिया गया है, हालांकि, मुझे लगता है कि यह फोन को अनलॉक करने का एक अधिक कुशल तरीका है, क्योंकि कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट बटन में बेहतर अनलॉक गति और सफलता है। ज्यादातर मामलों में अंडर-स्क्रीन फिंगरप्रिंट पहचान की तुलना में दर।

वनप्लस एसीई की तुलना में, रेसिंग संस्करण की एलसीडी स्क्रीन तेज दिखती है, खासकर टेक्स्ट प्रदर्शित करते समय। लेकिन एलसीडी स्क्रीन रंग, कंट्रास्ट और चमक के मामले में ओएलईडी के साथ-साथ प्रदर्शन नहीं करती है, जैसा कि आप देख सकते हैं कि इसमें हल्के रंग और कम कंट्रास्ट हैं, और एचडीआर सामग्री का समर्थन नहीं करता है। 

इसलिए यदि आप अपने फोन पर फिल्में देखना पसंद करते हैं, तो मैं वास्तव में वनप्लस एसीई रेसिंग संस्करण की सिफारिश नहीं करता हूं, और एक अन्य बिंदु पर विचार करना है कि यह एओडी का समर्थन नहीं करता है, जिसका अर्थ है कि आपको स्क्रीन को मैन्युअल रूप से जांचना होगा। यह तब होता है जब आप समय की जांच करना चाहते हैं या सिर्फ एक अधिसूचना याद करते हैं।

वनप्लस ऐस रेसिंग – प्रदर्शन और बेंचमार्क

OnePlus ACE रेसिंग एडिशन एन्हांस्ड डाइमेंशन 8100 मैक्स चिपसेट के साथ आता है । हमने पिछले OnePlus ACE अनबॉक्सिंग वीडियो में प्रदर्शन और गेमिंग परीक्षण नहीं किया था , इसलिए इस बार मैं दिखाऊंगा कि ACE रेसिंग संस्करण के साथ OnePlus फोन पर डाइमेंशन 8100 Max कैसा प्रदर्शन करता है।

वनप्लस रेसिंग एडिशन रिव्यू 15

ऐस रेसिंग पर हमें मिले कुछ बेंचमार्क परिणाम यहां दिए गए हैं।

वनप्लस रेसिंग एडिशन बेंचमार्क 05

अंतुतु स्कोर 777529 है, गीकबेंच 5 स्कोर 959 सिंगल-कोर है, और 3760 मल्टी-कोर में है। 3D MARK का स्कोर 6000 है। Redmi K50 की तुलना में प्रदर्शन थोड़ा बेहतर है, तो आइए देखें कि यह वास्तविक गेमिंग में कैसा प्रदर्शन करता है। जेनशिन इम्पैक्ट में, वनप्लस एसीई रेसिंग संस्करण पहले दस मिनट के लिए लगभग 50 एफपीएस की फ्रेम दर बनाए रखने में सक्षम था, लेकिन जैसे-जैसे फोन गर्म होता गया, फ्रेम दर लगभग 40 तक गिर गई, फिर भी मुझे ऐसा महसूस नहीं हुआ कि फोन बहुत गर्म था और जाहिर है, वनप्लस अभी भी अपने प्रदर्शन अनुकूलन में बहुत रूढ़िवादी था।

वनप्लस रेसिंग एडिशन गेमिंग 05

PUBG को अभी तक OnePlus ACE रेसिंग एडिशन पर ऑप्टिमाइज़ नहीं किया गया है। हम एचडीआर ग्राफिक सेटिंग्स के साथ केवल 40fps के अधिकतम फ्रैमरेट पर गेम चलाने में सक्षम हैं। जाहिर है, डाइमेंशन चिपसेट के लिए यह बहुत आसान है।

वनप्लस ऐस रेसिंग – कैमरा

ऐस रेसिंग वनप्लस एसीई की तुलना में कैमरा कॉन्फ़िगरेशन के मामले में कमजोर है, और मुख्य कैमरा ओआईएस का समर्थन नहीं करता है, हालांकि इसका लक्ष्य समूह शायद तस्वीरें लेने के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करता है, यहां हम अभी भी आपको कैमरे की तुलना दिखाना चाहते हैं ये दो फोन।

वनप्लस रेसिंग एडिशन रिव्यू 24

OnePlus ACE की तुलना में, रेसिंग एडिशन के मुख्य कैमरे में एक समान गतिशील रेंज और विस्तार प्रदर्शन है, लेकिन रंग OnePlus ACE की तुलना में हल्के हैं और व्यू एंगल थोड़ा छोटा है। अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस समान रूप से प्रदर्शन करता है, जिसमें OnePlus ACE में व्यापक व्यू एंगल और अधिक जीवंत रंग होते हैं।

जब हम रात के दृश्यों में जाते हैं, तो अंतर दिखना शुरू हो जाता है, रेसिंग संस्करण वनप्लस एसीई से तुलना नहीं करता है क्योंकि छोटे सेंसर आकार और ओआईएस समर्थन की कमी के कारण अंधेरे विवरण के मामले में।

इन नमूनों से, आप देख सकते हैं कि रेसिंग संस्करण की तस्वीर उज्जवल है, लेकिन फोटो मापदंडों को देखते हुए, हम देख सकते हैं कि यह सिर्फ एक उच्च आईएसओ और तेज शटर गति का उपयोग करता है, जो बताता है कि रेसिंग संस्करण फोटो में खराब विवरण क्यों है। 

https://youtube.com/watch?v=F0jDVauDr7c%3Fenablejsapi%3D1%26autoplay%3D0%26cc_load_policy%3D0%26iv_load_policy%3D1%26loop%3D0%26modestbranding%3D0%26fs%3D1%26playsinline%3D0%26controls%3D1%26color%3Dred%26cc_lang_pref%3D%26rel%3D1%26autohide%3D2%26theme%3Ddark%26

लेकिन मजे की बात यह है कि जब आप शटर समय बढ़ाने के लिए मैन्युअल रूप से नाइट मोड चालू करते हैं और रेसिंग मॉडल पर एक मजबूत पकड़ रखते हैं, तो आपको वनप्लस एसीई की तुलना में बेहतर विवरण प्रदर्शन के साथ एक रात का शॉट मिलेगा।

इससे भी अधिक अविश्वसनीय बात यह है कि वनप्लस एसीई रेसिंग संस्करण का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस वनप्लस एसीई की तुलना में काफी बेहतर प्रदर्शन करता है, और साथ ही, आप वनप्लस एसीई रेसिंग संस्करण द्वारा ली गई तस्वीरों को बेहतर विवरण और रंग में देख सकते हैं।

आप OnePlus ACE और ACE रेसिंग संस्करण के पूर्ण आकार के नमूने यहाँ प्राप्त कर सकते हैं ।

वनप्लस ऐस रेसिंग – बैटरी लाइफ और चार्जिंग

वनप्लस रेसिंग एडिशन रिव्यू 04

OnePlus ACE रेसिंग एडिशन में 5000 mAh की बैटरी है जो 65W तक की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। पहले 30 मिनट में यह 71% चार्ज होता था, लेकिन इसके बाद इसे फुल चार्ज होने में 22 मिनट का समय लगा।

वनप्लस रेसिंग एडिशन रिव्यू 19
वनप्लस ऐस रेसिंग बनाम रेगुलर ऐस संस्करण

ठीक है, तो यह OnePlus ACE रेसिंग संस्करण की पूरी समीक्षा है। जैसा कि मैंने शुरुआत में कहा था, यह वनप्लस की कई विशेषताओं के बिना एक फोन है, लेकिन यह इस मूल्य सीमा में खराब उत्पाद नहीं है, और गेमिंग प्रदर्शन वनप्लस के फ्लैगशिप की तुलना करने में सक्षम है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में उन नए उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छा प्रवेश स्तर का उत्पाद है जो पहली बार वनप्लस के लिए नए हैं, लेकिन मैं अभी भी चाहता हूं कि वनप्लस इन एंट्री-लेवल उत्पादों में अलर्ट स्लाइडर बटन वापस ला सके।

Leave a Comment